indiavsenglandlivescore

रिपोर्टर की स्कर्ट फांसी के गवाह के लिए बहुत छोटी है, अलबामा जेल के अधिकारियों का कहना है

अलबामा की होल्मन सुधार सुविधा के बाहर का चिन्ह, एटमोर में एक अधिकतम सुरक्षा जेल।

अलबामा जेल के अधिकारियों ने महिला पत्रकारों के कपड़ों की जांच की और एक महिला रिपोर्टर को रोकने की कोशिश कीAL.comगुरुवार की रात को देखने सेमौत की सजा पाने वाले कैदी को फांसीउसने कहा कि उसकी स्कर्ट और जूते जेल ड्रेस कोड का उल्लंघन करते हैं।

Ivana Hrynkiw, एक रिपोर्टर और प्रबंध निर्माता के साथAL.com, ने कहा कि एटमोर में विलियम सी. होल्मन करेक्शनल फैसिलिटी के मीडिया सेंटर में पहुंचने के बाद अलबामा के सुधार लोक सूचना अधिकारी केली बेट्स ने उन्हें बताया कि उनकी स्कर्ट बहुत छोटी थी।

"मैंने इस स्कर्ट को बिना किसी घटना के, काम करने के लिए, पेशेवर कार्यक्रमों और अधिक के लिए पूर्व निष्पादन के लिए पहना है और मेरा मानना ​​​​है कि यह उचित से अधिक है। 5′10″ पर अपनी एड़ी के साथ, मैं एक लंबी और लंबी टांगों वाली व्यक्ति हूं, ”उसने ट्विटर पर कहा। एक पुरस्कार विजेता पत्रकार, ह्रीनकिव ने भाग लिया और सात फांसी देखी।

ह्रीनकिव ने कहा कि उसने बेट्स का पालन करने के प्रयास में अपनी स्कर्ट को कूल्हे पर नीचे करने की कोशिश की, लेकिन इससे जेल अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए। रिपोर्टिंग उद्देश्यों के लिए निष्पादन को देखने के लिए, उसे एक स्थानीय टेलीविजन फोटोग्राफर से कोलंबिया पीएफजी मछुआरे के नाविकों की एक जोड़ी उधार लेनी पड़ी। मछली पकड़ने के गियर को उपयुक्त पोशाक माना जाता था।

"मैंने उस आदमी की पैंट पहन ली और ऊपर रहने के लिए अपनी शर्ट के नीचे सस्पेंडर्स लगा दिए," उसने कहा।

कपड़े बदलने के बाद, ह्रीनकिव को बताया गया कि उसकी खुली पैर की एड़ी ने भी नीति का उल्लंघन किया है। उसे बंद पैर के जूते पहनने और अपनी कार में रखे टेनिस जूते पहनने के लिए कहा गया था।

जेल के प्रवक्ता ने कहा कि स्कर्ट ने जेल की पोशाक की लंबाई नीति का उल्लंघन किया, साथ ही साथ उसके खुले पैर के जूते, ह्रीनकिव ने कहा।

"एक आदमी से waders की एक जोड़ी पहनने के बावजूद मैं कभी नहीं मिला और आकस्मिक टेनिस जूते, मैंने अपना काम करना जारी रखा," Hrynkiw ने कहा। "यह एक असहज स्थिति थी, और मुझे अपने शरीर और मेरे कपड़ों के बारे में लोगों के एक कमरे के सामने पूछताछ करने में शर्मिंदगी महसूस हुई, जिससे मैं कभी नहीं मिला।"

एसोसिएटेड प्रेस के लिए महिला रिपोर्टर को भी मीडिया सेंटर रूम के सामने खड़ा होना पड़ा और उसके पहनावे की जांच की गई, लेकिन बेट्स और एक सुधार अधिकारी ने निर्धारित किया कि उसने ड्रेस कोड पास कर लिया है।

"यह अस्वीकार्य, असमान व्यवहार था," अलबामा मीडिया समूह के लिए मुख्य संपादक और सामग्री के उपाध्यक्ष केली एन स्कॉट ने कहा। "मुझे इवाना के साथ काम करने पर गर्व है, जिन्होंने इस उपचार के बावजूद, अलबामा में हमारे दर्शकों के लिए व्यावसायिकता के साथ कहानी की रिपोर्ट करना जारी रखा।

"यह सेक्सिस्ट और पेशेवर आचरण का एक गंभीर उल्लंघन था। और किसी अन्य रिपोर्टर के साथ ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए।"

AL.com ने शुक्रवार को ADOC, Gov. Kay Ivey और अटॉर्नी जनरल स्टीव मार्शल को एक औपचारिक शिकायत भेजी।

एसोसिएटेड प्रेस, जिसके पास उसी कपड़ों के निरीक्षण के अधीन एक महिला रिपोर्टर भी थी, ने भी शुक्रवार दोपहर को आइवे को एक पत्र भेजकर अपने कार्यालय से जांच करने और "सुनिश्चित करने के लिए कहा कि इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाता है और फिर से ऐसा नहीं होता है।

एसोसिएटेड प्रेस के कार्यकारी संपादक जूली पेस ने पत्र में कहा, "मनमाने ढंग से कपड़ों के निरीक्षण के लिए महिला पत्रकारों को बाहर करना अपमानजनक, भेदभावपूर्ण और पेशेवर पत्रकारों के प्रति अस्वीकार्य व्यवहार है, जो सबसे गंभीर घटनाओं में से एक को कवर करने की कोशिश कर रहे हैं।" .

घटना के बाद, ह्रीनकीव और अन्य लोगों ने ड्रेस कोड मांगा और बेट्स ने जेल मुलाकात ड्रेस कोड के लिए एक ऑनलाइन लिंक प्रदान किया। ड्रेस कोड मुख्य रूप से महिलाओं पर निर्देशित होता है और कहता है कि "सभी कपड़े, स्कर्ट और पैंट घुटने के नीचे (केवल महिलाएं) विस्तारित होंगे। स्प्लिट्स/स्लिट्स घुटने की लंबाई या उससे कम (केवल महिलाएं) होनी चाहिए।" जूतों के लिए, प्रतिबंधित वस्तुओं में एकमात्र संदर्भ "चप्पल, शॉवर जूते और समुद्र तट के जूते" शामिल हैं।

ह्रीनकिव और अन्य पत्रकार, जो पिछले एक दशक में फांसी की सजा को कवर कर रहे हैं, ने किसी जेल अधिकारी को पत्रकारों के लिए किसी ड्रेस कोड का हवाला नहीं दिया है। जेल की प्रवक्ता ने स्वीकार किया कि पत्रकारों को नीति के बारे में पता नहीं हो सकता है, और इसे पहले लागू नहीं किया गया था। उसने कहा कि होल्मन के नए वार्डन, टेरी रेबन, नीति को लागू करना चाहते हैं।

प्रवक्ता ने फिर से जेल मुलाक़ात नीति की एक प्रति प्रदान की, जिसमें के अनुरोध पर आगंतुकों के लिए एक ड्रेस कोड शामिल हैAL.com . विशेष रूप से मीडिया के सदस्यों के लिए या फांसी की सजा को कवर करने के लिए कोई सूचीबद्ध ड्रेस कोड नहीं है।

बेट्स ने शुक्रवार दोपहर को एक बयान जारी किया, जिसमें हर्नकिव को फोन किया और व्यक्तिगत रूप से ड्रेस कोड के अचानक लागू होने के लिए माफी मांगी, साथ ही शर्मिंदगी भी हुई। "अलबामा सुधार विभाग (एडीओसी) के पास किसी भी एडीओसी सुविधा की यात्रा के संबंध में एक प्रशासनिक विनियमन है। इस विनियम के अंतर्गत सभी आगंतुकों के लिए एक ड्रेस कोड है, जिसमें पत्रकार भी शामिल हैं जो फांसी की सजा को कवर करते हैं। सभी प्रशासनिक विनियम एडीओसी वेबसाइट पर पोस्ट किए जाते हैं।

“प्रत्येक एडीओसी सुविधा के वार्डन प्रत्येक घटना और वर्तमान सुरक्षा स्थितियों के आधार पर इस ड्रेस कोड को लागू करते हैं। एडीओसी सुविधा में होने वाले किसी भी मीडिया कार्यक्रम से पहले मीडिया के सभी सदस्यों को इस ड्रेस कोड के बारे में याद दिलाना भविष्य में एडीओसी की नीति होगी।

"इस विनियमन के कारण किसी भी भ्रम या असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि भविष्य की मीडिया एडवाइजरी में इसे शामिल करके हम इस तरह की स्थिति से बच सकते हैं।”