साताराजापंजाबदिन

कारोबारी समुदाय ने न्यूयॉर्क के कर्मचारियों के मुआवजे के बिल की आलोचना की

यहोशू सुलैमान द्वारा | टाइम्स यूनियन, अल्बानी

अल्बानी, एनवाई - विधान जो समर्थकों का कहना है कि घायल श्रमिकों को लाभ पहुंचाने का इरादा है, व्यापार समुदाय के कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जो तर्क दे रहा है कि छोटे व्यवसायों को एक बार घोषित 2007 के श्रमिकों के मुआवजे सुधारों के सिद्धांत में बदलाव के कगार पर धकेल दिया जाएगा। पूर्व सरकार एलियट स्पिट्जर के अधीन पारित किया गया।

यदि गॉव कैथी होचुल विधेयक पर हस्ताक्षर करते हैं, जो मई में सीनेट और विधान सभा सत्र के अंतिम दिन विधानसभा में पारित हो गया, तो नया कानून "अस्थायी कुल विकलांगता" को नौकरी करने में असमर्थता के रूप में परिभाषित करेगा। नए कानून के समर्थकों का कहना है कि पिछले कानून की बहुत संकीर्ण व्याख्या की जा रही थी।

आम तौर पर, मौजूदा कानून के तहत, एक कर्मचारी जो कार्यस्थल की चोट के कारण कुल विकलांगता से ग्रस्त पाया जाता है, उसे अपने साप्ताहिक वेतन का दो-तिहाई मिलता है, जबकि आंशिक विकलांगता इससे कम हो जाती है। नया कानून, यदि होचुल द्वारा हस्ताक्षरित किया जाता है, तो यह अनिवार्य होगा कि आंशिक अक्षमता वाले किसी भी व्यक्ति को तब तक पूरी राशि प्राप्त होगी जब तक कि उन्हें कार्यस्थल में कोई चोट न हो, जब तक कि नियोक्ता व्यवहार्य लाइट-ड्यूटी कार्य प्रदान नहीं करता। उन्हें दूसरी नौकरी की तलाश करने की भी आवश्यकता नहीं होगी जिसे वे आंशिक अक्षमता के साथ कर सकते हैं।

रोजगार वकीलों का मानना ​​​​है कि यह विकलांगता मुआवजे पर 10 साल की सीमा के लिए भी एक समाधान होगा, जो नियोक्ताओं को उच्च लागत और घायल श्रमिकों को कम वेतन का समाधान करने के लिए व्यापक 2007 श्रमिकों के मुआवजे पैकेज का हिस्सा था।

न्यू यॉर्क स्टेट बिजनेस काउंसिल के जनरल काउंसल लेव गिन्सबर्ग ने एक साक्षात्कार में कहा, "यह मौलिक रूप से अनुचित है क्योंकि यह (2007) के सुधारों के आधारशिलाओं में से एक को हटा देता है, जिस पर कुछ हद तक खेल का मैदान रखने के लिए भरोसा किया गया है।" .

पीटर जे वाल्श, एक अल्बानी वकील, जो श्रमिकों के मुआवजे और श्रम कानून में माहिर हैं, ने बिल के खिलाफ छापा मारा, जिसमें उन्होंने कहा कि "पूर्ण आसमान छूती प्रीमियम" का कारण होगा जो "बोर्ड भर में मध्य-स्तर और छोटे व्यवसायों को कुचल देगा।"

"मेरे 33 वर्षों में, यह अब तक का सबसे खराब बिल है," वॉल्श ने कहा।

बिजनेस काउंसिल ने मई में बिल के विरोध का एक ज्ञापन जारी किया, लेकिन उपलब्ध लॉबिंग रिकॉर्ड के अनुसार, वर्कर्स कम्पेंसेशन एलायंस के प्रयासों की तुलना में व्यापारिक समुदाय से सीधे पैरवी के प्रयास अपेक्षाकृत शांत थे। गठबंधन का बोर्ड आम तौर पर वकीलों से बना होता है जो श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

"हमारा असली मिशन यह सुनिश्चित करना है कि घायल श्रमिकों का सम्मानजनक तरीके से इलाज किया जाता है और कानून श्रमिकों के मुआवजे के वादे पर सच होते हैं," गठबंधन के अध्यक्ष और सिरैक्यूज़-आधारित श्रमिकों के मुआवजे के वकील विलियम डब्ल्यू क्रॉसेट IV ने कहा। .

गठबंधन एकमात्र इकाई है जिसने पूरे विधायी सत्र में विधेयक पर सांसदों की पैरवी की।

क्रॉसेट ने कहा कि महामारी से पहले कुर्सी संभालने के बाद से कानून उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। बिल 2020 में पेश किया गया था।

उन्होंने आलोचकों की स्थिति को खारिज कर दिया कि कानून उन्हें और उनके साथी वकीलों को उच्च शुल्क के साथ श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करने और उनके ग्राहकों के लिए अधिक से अधिक दावों के साथ समृद्ध करेगा।

"यह एक मिथ्या नाम है," क्रॉसेट ने कहा। "यह एक लाल हेरिंग है कि हमें बड़ी फीस मिलेगी।"

आलोचकों, हालांकि, दृढ़ हैं कि बिल एक सीधा उद्देश्य प्रदान करता है, जो श्रमिकों के मुआवजे के वकीलों के आर्थिक लाभ के लिए है।

गिन्सबर्ग ने कहा, "चिल्लाने, बीमार, परेशान श्रमिकों के COMP दावेदारों का समुदाय नहीं है, जिन्हें इसकी आवश्यकता है।" "यह दावेदारों के लिए पूर्व ग्राहकों के पास जाने और कहने का अवसर है, 'चलो आपको और अधिक प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।' मुझे नहीं लगता कि यह विज्ञापन के रूप में है।"

वॉल्श ने इसे इस तरह से रखा: "श्रमिक मुआवजा गठबंधन शब्द के हर अर्थ में बौद्धिक रूप से बेईमान है।"

राज्य सेन एंड्रयू गौनार्डेस, डी-ब्रुकलिन, बिल के प्रायोजक, ने कहा कि उन्होंने कानून को आगे बढ़ाया क्योंकि उन्होंने श्रमिकों के मुआवजे समुदाय से आंशिक विकलांगता पर कानून का विरोध करने वाली चिंताओं के बारे में बहुत संकीर्ण व्याख्या की थी।

"कोई और अस्पष्टता नहीं है," गौनार्डेस ने कहा। "हर कोई सामने जानता है कि वास्तव में क्या दांव पर लगा है, जो मुझे लगता है कि सिस्टम की समग्र प्रभावकारिता में मदद करता है।"

एक नियोक्ता के लिए आंशिक विकलांगता वाले लोगों के लिए भी पूर्ण विकलांगता भुगतान के लिए हुक पर नहीं होने के लिए, उन्हें हल्का कर्तव्य प्रदान करना होगा जो कार्यकर्ता अपनी चोट के साथ कर सकता है। आंशिक अक्षमता वाले कर्मचारी 100 प्रतिशत विकलांगता भुगतान प्राप्त करने के पात्र हो सकते हैं - भले ही वे किसी अन्य नौकरी में काम कर सकें।

निचले सदन में प्रायोजक, विधानसभा सदस्य हैरी बी ब्रोसन, डी-रोचेस्टर, ने कहा कि आंशिक कुल विकलांगता की "वर्तमान वैधानिक परिभाषा नहीं है"। आंशिक कुल विकलांगता को विशेष रूप से परिभाषित करने के लिए बिल में 31 शब्द जोड़े गए हैं। इसे पार्टी की तर्ज पर पारित किया गया था, जिसमें लगभग कोई बहस नहीं हुई थी।

टाइम्स यूनियन के साथ एक साक्षात्कार के दौरान गौनार्डेस ने कहा कि उन्होंने पहली बार बिल के विरोध के बारे में सुना था। उन्होंने कहा कि संभावित कानून की आलोचना सुनने के लिए उनके पास हमेशा एक खुला दरवाजा है, लेकिन इस मामले में, केवल इसके लिए समर्थन सुना।

"मैं उम्मीद करता हूं कि व्यापारिक समुदाय, जो लॉबिस्टों की सेनाओं को नियुक्त करता है, कानून को ट्रैक करने के लिए पर्याप्त जानता होगा और जानता होगा कि चीजें विधायी प्रक्रिया के माध्यम से आगे बढ़ रही हैं," गौनार्डेस ने कहा। "यही वह है जिसके लिए उन्हें अनुचर का भुगतान किया जाता है। और ऐसा लगता है कि इस मामले में उन्होंने अपना काम नहीं किया।”

बिल ने 24 मई को राज्य सीनेट को पारित कर दिया। बिजनेस काउंसिल ने 9 मई को कानून के विरोध का एक ज्ञापन जारी किया, जिसमें कहा गया था कि यह "श्रमिकों की क्षतिपूर्ति प्रणाली की लागत में नाटकीय वृद्धि और विशेष रूप से छोटे नियोक्ताओं के लिए महंगा होगा।"

शीर्ष चिंताओं में से एक विरोधी मुखर हो रहे हैं, क्योंकि वे होचुल को बिल पर हस्ताक्षर करने से रोकना चाहते हैं, जैसा कि लिखा गया है, क्या इससे व्यवसायों, नगर पालिकाओं और स्कूल जिलों के लिए पर्याप्त बीमा दर में वृद्धि हो सकती है।

गौनार्ड्स ने इस बात पर जोर दिया कि बिल क्या करेगा और इस विचार के खिलाफ कि इसके आलोचकों का कहना है कि यह हासिल करेगा।

"यह एक वकील की जेब में पैसा डालने के बारे में नहीं है," गौनार्डेस ने कहा। "यह श्रमिकों को उनकी चोट से उबरने में मदद करने के बारे में है।"

क्रॉसेट ने कहा, मुद्दा यह सुनिश्चित करने के आसपास केंद्रित होना चाहिए कि श्रमिकों को कार्यस्थल में चोट लगने पर उन्हें एक अच्छा वेतन दिया जाए। कुछ मामलों में, कुल चोट के बिना श्रमिकों को उनके वेतन के दो-तिहाई का 50 प्रतिशत मिलेगा जो वे नियमों के तहत हकदार थे।

"यह कहना बेमानी है, 'ठीक है, हमें लोगों को काम पर वापस जाने के लिए उन्हें गरीब बनाना होगा," क्रॉसेट ने कहा। "मैं अपने पूरे करियर के लिए उस प्रकार के पूर्वाग्रह से लड़ रहा हूं।"

वॉल्श ने तर्क दिया कि श्रमिकों के मुआवजे के क्षेत्र में "दुर्व्यवहार की अनुपातहीन राशि" है और हाल के वर्षों में इसमें वृद्धि हुई है।

क्रॉसेट ने चुनाव लड़ा, ज्यादातर लोग काम पर लौटना चाहते हैं क्योंकि वे विकलांगता पर शर्मिंदा हैं और क्योंकि उनका काम इस बात का एक हिस्सा है कि वे खुद को कैसे परिभाषित करते हैं।

"यह बिल कहता है, देखो, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका घायल कार्यकर्ता वापस आ जाए, आप इन चीजों के बारे में चिंतित हैं, हम आपको ऐसा करने में मदद करने के लिए उपकरण दे रहे हैं," क्रॉसेट ने कहा। "आइए हम सभी यहां एक ही पृष्ठ पर आते हैं। आइए अपने घायल श्रमिकों को जल्द से जल्द काम पर वापस लाने का प्रयास करें। यही मेरी प्रतिक्रिया है।"

वॉल्श ने कहा कि श्रमिकों को नियोक्ताओं के पास वापस करने का घोषित इरादा "शुद्ध मलारकी" है।

2007 में जब स्पिट्जर ने श्रमिकों के मुआवजे पर ऐतिहासिक कानून पर हस्ताक्षर किए, तो उन्होंने इसे "श्रमिकों और नियोक्ताओं दोनों के लिए उल्लेखनीय जीत की स्थिति" के रूप में वर्णित किया। व्यापार परिषद और एएफएल-सीआईओ दोनों के साथ सौदा तय किया गया था।

2007 में स्पिट्जर ने कहा, "पूरी प्रणाली अस्थिर और अनुत्तरदायी हो गई है और जिस असंतोष के साथ इसे सभी पक्षों द्वारा देखा जाता है, उसके बावजूद ग्रिडलॉक आज तक कायम है।"

2022 के कानून ने विधायिका में बड़ी बहस नहीं की, जो उस समय के विपरीत, अब पूरी तरह से डेमोक्रेट द्वारा नियंत्रित है। यह बिना किसी हिचकिचाहट के पारित हो गया और श्रमिक मुआवजा गठबंधन द्वारा श्रमिकों के अधिकारों की जीत के रूप में इसका समर्थन किया गया।

होचुल को कैलेंडर वर्ष के अंत तक यह तय करना है कि वह कानून पर हस्ताक्षर करेगी या नहीं।