indiavsenglandscore

प्रिय एनी: एक मूल्यवान सबक के लिए कभी देर नहीं होती

प्रिय एनी:मैं माता-पिता और दादा के रूप में लिख रहा हूं।

मेरा बेटा और उसकी पत्नी और उनका 12 साल का बेटा आराम करने, बात करने और डाइनिंग रूम टेबल पर बैठकर खाना खाने के लिए लगभग हर रविवार को आता है, जिसे मैं और मेरी पत्नी ज्यादातर समय बहुत खुशी और खुशी के साथ देते हैं।

लेकिन मेरे दो प्रश्न हैं: (1) आप कैसे "मतलब" देते हैं कि वे कभी-कभार कुछ ला सकते हैं, जैसे कि शराब की बोतल या मेरी पत्नी के लिए कुछ फूल? (2) क्या 40 वर्ष से अधिक उम्र के वयस्क बच्चों के टेबल मैनर्स को ठीक करने में बहुत देर हो चुकी है? मुझे उनके कुछ टेबल मैनर्स बिल्कुल अस्वीकार्य लगते हैं। - क्या मैं इसे जाने देता हूं?

प्रिय इसे जाने दो: संचार के माध्यम से बहुत कुछ हल किया जा सकता है। मेरा अनुमान है कि आपके बेटे को इस बात का अंदाजा नहीं है कि आप उससे कुछ लाने की उम्मीद करते हैं। संकेत या "निहित" न करें; स्पष्ट और मैत्रीपूर्ण तरीके से सुझाव दें। एक बार जब आप समझाते हैं कि कुछ लाने के लिए विनम्र क्यों है, तो वह इसकी सराहना कर सकता है। कौन जानता है, हो सकता है कि उसे अपने अच्छे व्यवहार के कारण और अधिक मित्रों के घरों में आमंत्रित किया जाए।

किसी मित्र या वयस्क बच्चे को बेहतर शिष्टाचार रखने में मदद करने में कभी देर नहीं होती है। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप नाइटपिकिंग नहीं कर रहे हैं। एक बात पर ध्यान दें जो वास्तव में आपको और आपकी पत्नी को परेशान करती है और जो आपको लगता है कि वास्तविक दुनिया में आपके बेटे, उसकी पत्नी और उनके बेटे की मदद करेगी, और उसके लिए पूछें।

हालाँकि, बातचीत करने से पहले, अपने आप को याद दिलाएँ कि दादा-दादी के रूप में उनका परिवार आपको कितनी खुशी देता है और यह कि रविवार की रात के खाने के दौरान आपको जो खुशी मिलती है, उसका यह बहुत छोटा हिस्सा है। वास्तव में, अपने बेटे को यह बताना कि यह बातचीत शुरू करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।

प्रिय एनी:मैंने हाल ही में एक माँ को कई पाठक प्रतिक्रियाएं पढ़ीं, जिन्होंने अपने जीवित और मृत बच्चे दोनों को स्वीकार किया, जब बातचीत में उनके कितने बच्चे आए थे।

क्या आप कृपया अपने पाठकों को याद दिला सकते हैं कि एक दुखी माता-पिता से यह पूछना ठीक नहीं है कि उनके बच्चे की मृत्यु कैसे हुई?

मैं भी, अपने बच्चों की उम्र और इस तथ्य के बारे में बात करके परिचय देता हूं कि मेरे सबसे छोटे बच्चे का कुछ साल पहले निधन हो गया था। न जाने कितने अजनबी फिर पूछते हैं कि उसकी मौत कैसे हुई। उनकी मृत्यु अविश्वसनीय रूप से दर्दनाक है, और मुझे लगता है कि जैसे मैं उस जानकारी को साझा करना चाहता था, मैं होता। एक साधारण, "आई एम सो सॉरी," या यहां तक ​​कि उसके जीवन के बारे में एक प्रश्न, "उसकी मृत्यु कैसे हुई?" से कम दर्दनाक है।

मुझे पता है कि बच्चे की मौत के बारे में लोग असहज हैं, लेकिन यह सवाल दखल देने वाला लगता है और मुझे ऐसा महसूस कराता है कि मेरे बच्चे की मौत उसके जीवन से ज्यादा महत्वपूर्ण है। -- कृपया संवेदनशील रहें

प्रिय संवेदनशील: मुझे आपकी हानि के लिए दुख है। इस बारे में अपनी सलाह साझा करने के लिए धन्यवाद कि दूसरे कैसे अधिक संवेदनशील हो सकते हैं और सबसे उपयोगी सांत्वना देने वाले शब्दों या उसके अभाव के बारे में जागरूक हो सकते हैं।

"मैं अपने धोखेबाज साथी को कैसे माफ कर सकता हूँ?" अब बाहर है! एनी लेन का दूसरा संकलन - विवाह, बेवफाई, संचार और सुलह पर पसंदीदा कॉलम की विशेषता - एक पेपरबैक और ई-बुक के रूप में उपलब्ध है। मुलाकातhttp://www.creatorspublishing.com अधिक जानकारी के लिए। एनी लेन के लिए अपने प्रश्न भेजेंप्रियानी@creators.com.

कॉपीराइट 2022क्रिएटर्स.कॉम