खालीलअहमदafghanistan.kgm

डियर एनी: पिता बनने से नजरिया बदल जाता है

प्रिय एनी:जब मेरी पत्नी हमारे पहले बच्चे के साथ गर्भवती थी, तो मुझे चिंता थी कि एक बार बच्चा आ गया, तो मुझे उसके लिए अपना समय देने में बड़ी कठिनाई होगी।

मैं चिंतित था कि जब मैं खेल देखना चाहता हूं, तो मुझे डायनासोर खेलने के लिए फर्श पर खींच लिया जाएगा। मुझे चिंता थी कि बच्चों की किताब के बाद बच्चों की किताब पढ़कर मैं अंतहीन ऊब जाऊंगा। मैंने अपने जीवन में कभी भी एक डायपर नहीं बदला था और मुझे चिंता थी कि मैं रोजाना ग्रॉस आउट हो जाऊंगा।

फिर मैं अपने बेटे से मिला, और ऐसा कुछ नहीं हुआ।

आज मेरे लिए अपने बच्चों के साथ खेलने से ज्यादा महत्वपूर्ण कोई प्लेऑफ नहीं है। आज, मैं अपने घर की तुलना में अधिक किताबें खरीदता हूं और खुद को कर्कश पढ़ता हूं। आज, मेरे बच्चों की परेशानी को कम करना (उनके डायपर बदलने सहित) मेरा दैनिक लक्ष्य है।

माता-पिता बनना मेरे जीवन का मुख्य आकर्षण है, और जैसा कि मैंने अपने पहले जन्म को "हश लिटिल बेबी" की धुन पर सो जाने में मदद करने के लिए गाया था: "तुम दुनिया के सबसे अच्छे लड़के हो। / आप लड़कों और लड़कियों से दोस्ती करेंगे। / मैं आपको शब्दों में कह नहीं सकते हैं कि हम आपको कितना प्यार करते हैं। / मेरा प्यार हर दिन बढ़ता है। / तुम मेरे आदमी हो और मैं तुम्हारा आदमी। / आप जितना सोच सकते हैं उससे अधिक करेंगे। / आप रास्ते में गलतियाँ करेंगे। / कभी-कभी आपके पिताजी को नहीं पता होगा कि क्या कहना है। / आप होशियार होंगे, और आप दयालु होंगे। / आप अपने दिल का इस्तेमाल करेंगे, और आप अपने दिमाग का इस्तेमाल करेंगे। / मैं तुमसे उतना प्यार करती हूँ जितना तुम कभी जान भी नहीं पाओगें। / मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि आप कितनी दूर जाएंगे।" -- नया दादा

प्रिय नए पिताजी: आपके पत्र के लिए धन्यवाद। आपके बच्चे आपके जैसे वर्तमान और निस्वार्थ पिता को पाकर बहुत भाग्यशाली लगते हैं।

प्रिय एनी: "रेडी टू गिव अप" डेटिंग और सामाजिक अजीबता के साथ अपनी बदकिस्मती का शोक मना रहा था। मेरे जीजाजी उनकी पूरी जिंदगी ऐसे ही रहे। वह बहुत बीमार हो गया और हमारे साथ रहने लगा। एक बार जब मुझे उनके साथ कुछ समय बिताने का मौका मिला, तो मैंने देखा कि जीवन के प्रति उनका दृष्टिकोण मेरे और अधिकांश लोगों से बहुत अलग था। हमने उसका परीक्षण करने का फैसला किया, और, 46 साल की उम्र में, उसे एस्पर्जर का पता चला था।

यद्यपि वह अपने निदान को जल्दी स्वीकार करने के लिए प्रतिरोधी था, उसने अंततः स्वीकार कर लिया कि यह वह नहीं है; यह सिर्फ इतना है कि उसका दिमाग अलग तरह से तार-तार हो गया है। वे "पार किए गए तार" डेटा की व्याख्या करने और जीवन को संभालने के तरीके में "गड़बड़" का कारण बनते हैं।

एक देखभाल टीम, परामर्शदाता, और समर्थन और सेवाओं के साथ, वह अब अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जी रहा है और फिर से डेटिंग शुरू करने के लिए लगभग सहज है। -- बेहतर समझ

प्रिय समझ: यह बहुत अच्छा है कि आप अपने बहनोई को सही निदान खोजने में मदद करने में सक्षम थे और फिर एक उपचार योजना के साथ आए ताकि उसे वह सहायता मिल सके जिसकी उसे आवश्यकता है। क्या हो रहा है, यह जानने के लिए आप सभी के लिए क्या उपहार है, और आपकी देखभाल और उसके लिए प्यार - और गहरी टिप्पणियों के लिए क्या श्रद्धांजलि है। उसके भविष्य के डेटिंग के लिए शुभकामनाएँ, और अपने बहनोई को उसका सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने में मदद करने के लिए सक्रिय होने के लिए बधाई।

"मैं अपने धोखेबाज साथी को कैसे क्षमा कर सकता हूँ?" अब बाहर है! एनी लेन का दूसरा संकलन - विवाह, बेवफाई, संचार और सुलह पर पसंदीदा कॉलम की विशेषता - एक पेपरबैक और ई-बुक के रूप में उपलब्ध है। मुलाकातhttp://www.creatorspublishing.com अधिक जानकारी के लिए। एनी लेन के लिए अपने प्रश्न भेजेंप्रियानी@creators.com.

कॉपीराइट 2022क्रिएटर्स.कॉम