ausvsnz

प्रिय एबी: पत्नी को लगता है कि यह नशे में पति के साथ लाइन का अंत है

प्रिय एबी: मैं 15 साल की उम्र में गर्भवती हुई और मेरी सबसे बड़ी बेटी 16 साल की थी। मैं 18 साल की उम्र में अपने पति से मिली, और मेरी चार और बेटियाँ हुईं। मैं उनके साथ 30 से अधिक वर्षों से हूं (मैं अभी 49 वर्ष का हुआ हूं)।

मेरी लड़कियां अब अपनी जिंदगी जी रही हैं। बात यह है कि अब जब मैं अपने पति के साथ अकेली हूं, तो मुझे पता चला है कि हमारे बीच कुछ भी समान नहीं है। मैं उसे छोड़ना चाहता हूं, लेकिन मेरे पास न पैसे हैं, न कार और न नौकरी। मैं कोई ऐसा बन गया हूँ जिसके बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं बन जाऊँगा - बिना जीवन के अकेला!

मेरे पति मेरी उपेक्षा करते हैं और बहुत पीते हैं। जब हम परिवार से मिलने जाते हैं, तो यह उसके लिए एक फ्री-फॉर-ऑल ड्रंक फेस्ट होता है। मेरे पास नशे से निपटने के लिए मेरी उम्र में ऊर्जा नहीं है। मैंने अपना सारा जीवन एक शराबी पिता के साथ बिताया और मैं इसे अब और नहीं करना चाहता। मैं अपने जीवन का पुनर्निर्माण कैसे शुरू करूँ और फिर से शुरू करूँ? मुझे वास्तव में इसे अपने लिए करने की ज़रूरत है। -- ओहियो में एक चौराहे पर

एक चौराहे पर प्रिय: मैं मानता हूं कि अपने जीवन का पुनर्निर्माण करना कुछ ऐसा है जो आपको अपने लिए करने की आवश्यकता है। इसे पूरा करने का सबसे पक्का तरीका नौकरी पाना होगा। यह अंततः आपको अपने दम पर जीवित रहने के लिए तैयार कर सकता है। यदि आपको परिवहन की आवश्यकता है, तो अपनी बेटियों से मदद मांगें, या सार्वजनिक परिवहन लें।

यदि आप "पारिवारिक" समारोहों में शामिल नहीं होना पसंद करते हैं, तो अपने पति को अकेले जाने के लिए कहें। आपके पिता की शराबबंदी ने इस तथ्य में योगदान दिया होगा कि आपने शराब की समस्या वाले किसी व्यक्ति से शादी की, यह सोचकर कि यह "सामान्य" था। अगर ऐसा है, तो अल-अनोन के नजदीकी अध्याय को खोजने पर विचार करें (अल-anon.org/infoवयस्क बच्चे.ओआरजी ) और कुछ बैठकों में भाग लें। उन्हें कभी-कभी ऑनलाइन आयोजित किया जाता है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो आप इसे कंप्यूटर पर कर सकते हैं। मैं आपकी यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

******

प्रिय एबी: मैं तीन गंभीर बीमारियों से पीड़ित विधवा हूं, जिनमें से एक संभावित रूप से घातक है। मैं अपने कुछ दोस्तों पर विश्वास करने में झिझकता हूं क्योंकि उनमें से अधिकांश अपनी बीमारियों की चपेट में आ जाते हैं। अधिकांश भाग के लिए, उनकी बीमारियां आम हैं और आहार में थोड़े से बदलाव या शायद कुछ वजन कम करने की आवश्यकता होती है। जो बात मेरे लिए असहज करती है, वह यह है कि वे ऐसे कार्य करते हैं जैसे वे एक जीवन-धमकी की स्थिति में हैं, जो कि वे नहीं हैं।

मुझे उनके सामान्य सर्दी-जुकाम, जोड़ों में दर्द आदि के साथ सहानुभूति रखना कठिन होता जा रहा है। मैं इन लोगों को कैसे समझा सकता हूँ कि उन्होंने मुझे कितना परेशान किया? अधिकांश भाग के लिए, वे अच्छे लोग हैं, बस बहुत आत्म-केंद्रित हैं। - न्यू हैम्पशायर में चुनौती दी

प्रिय चुनौती: उन मित्रों से अपेक्षा करना अवास्तविक हो सकता है जो आपकी गंभीर चिकित्सा स्थितियों के बारे में नहीं जानते हैं, वे आपके साथ सहानुभूति रखते हैं या अपने दर्द और दर्द के बारे में शिकायत करना बंद कर देते हैं। यह कहने के बजाय कि उनकी शिकायतें कष्टप्रद हैं, उन्हें सच बताएं कि आपके साथ क्या हो रहा है। उसके बाद, यह याद रखने का प्रयास करें कि चाहे वह कितनी भी छोटी क्यों न हो, प्रत्येक व्यक्ति की स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियाँ उनके लिए महत्वपूर्ण होती हैं, भले ही बड़े पैमाने पर वे आपको वैसी न लगती हों।

******

डियर एबी अबीगैल वैन ब्यूरन द्वारा लिखी गई है, जिसे जीन फिलिप्स के नाम से भी जाना जाता है, और इसकी स्थापना उनकी मां पॉलीन फिलिप्स ने की थी। प्रिय एबी से संपर्क करेंwww.DearAbby.comया पीओ बॉक्स 69440, लॉस एंजिल्स, सीए 90069।

******

सभी के लिए अच्छी सलाह - किशोर से लेकर वरिष्ठ तक - "हम सभी में क्रोध और इससे कैसे निपटें" में है। ऑर्डर करने के लिए, अपना नाम और डाक पता, साथ ही $8 (यूएस फंड) के लिए चेक या मनी ऑर्डर भेजें: प्रिय एबी, एंगर बुकलेट, पीओ बॉक्स 447, माउंट मॉरिस, आईएल 61054-0447। (शिपिंग और हैंडलिंग कीमत में शामिल हैं।)

कॉपीराइट 2022 एंड्रयूज एमसीएमईएल सिंडिकेशन

1130 अखरोट, कैनसस सिटी, एमओ 64106; 816-581-7500