fcbarcelona

'गुडफेलस', 'लॉ एंड ऑर्डर' अभिनेता पॉल सोर्विनो का 83 वर्ष की आयु में निधन; CNY फिल्म उनकी अंतिम भूमिकाओं में से एक है

FILE - पॉल सोरविनो शनिवार, जनवरी 20, 2018 को बेवर्ली हिल्टन में 29वें वार्षिक प्रोड्यूसर्स गिल्ड अवार्ड्स में पहुंचे, बेवर्ली हिल्स, कैलिफ़ोर्निया में। और "लॉ एंड ऑर्डर" पर NYPD सार्जेंट फिल सेरेटा का निधन हो गया है। वह 83 वर्ष के थे। (रिचर्ड शॉटवेल / इनविज़न / एपी, फ़ाइल द्वारा फोटो)रिचर्ड शॉटवेल / इनविज़न / एपी

492
शेयरों

पॉल सोरविनो, एक प्रभावशाली अभिनेता, जो 'गुडफेलस' में पाउली सिसेरो और 'लॉ एंड ऑर्डर' पर एनवाईपीडी सार्जेंट फिल सेरेटा जैसे बदमाशों और पुलिस की भूमिका निभाने में माहिर थे, का निधन हो गया है। वह 83 वर्ष के थे।

उनके प्रचारक रोजर नील ने कहा कि प्राकृतिक कारणों से इंडियाना में सोमवार सुबह उनका निधन हो गया।

उनकी पत्नी डी डी सोर्विनो ने एक बयान में कहा, "हमारा दिल टूट गया है, कोई दूसरा पॉल सोर्विनो नहीं होगा, वह मेरे जीवन का प्यार था, और स्क्रीन और मंच पर कभी भी सबसे महान कलाकारों में से एक था।"

मनोरंजन व्यवसाय में अपने 50 से अधिक वर्षों में, सोरविनो फिल्मों और टेलीविजन में मुख्य आधार थे, वॉरेन बीट्टी के "रेड्स" में एक इतालवी अमेरिकी कम्युनिस्ट, ओलिवर स्टोन के "निक्सन" में हेनरी किसिंजर और "द रॉकेटियर" में भीड़ मालिक एडी वेलेंटाइन। वह अक्सर कहते थे कि भले ही उन्हें गैंगस्टर की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता हो, लेकिन उनका असली जुनून कविता, पेंटिंग और ओपेरा था।

1939 में ब्रुकलिन में जन्मी एक माँ, जो पियानो सिखाती थी और पिता जो एक बागे की फैक्ट्री में फोरमैन थे, सोरविनो को कम उम्र से ही संगीत की ओर झुकाव था और उन्होंने न्यूयॉर्क में अमेरिकन म्यूजिकल एंड ड्रामेटिक एकेडमी में भाग लिया, जहाँ वे थिएटर के लिए गिरे। उन्होंने 1964 में "बाजौर" में ब्रॉडवे की शुरुआत की और कार्ल रेनर की "व्हेयर्स पोपा?" में अपनी फिल्म की शुरुआत की। 1970 में।

अपने 6-फुट-4-इंच कद के साथ, सोरविनो ने एक प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज की, चाहे माध्यम कोई भी हो। 1970 के दशक में, उन्होंने "द पैनिक इन नीडल पार्क" में अल पचीनो के साथ और "द गैम्बलर" में जेम्स कान के साथ अभिनय किया, रेनर के साथ "ओह, गॉड!" और विलियम फ्रीडकिन की बैंक डकैती कॉमेडी "द ब्रिंक्स जॉब" में कलाकारों की टुकड़ी में से थे। जॉन जी. एविल्डसन की "रॉकी" अनुवर्ती "स्लो डांसिंग इन द बिग सिटी" में, सोरविनो को एक रोमांटिक भूमिका निभाने और पेशेवर बैलेरीना ऐनी डिचबर्न के विपरीत अपने नृत्य प्रशिक्षण का उपयोग करने के लिए मिला।

वह 1990 के दशक में विशेष रूप से विपुल थे, बीट्टी के "डिक ट्रेसी" में लिप्स और मार्टिन स्कॉर्सेज़ के "गुडफेलस" में पॉल सिसेरो की भूमिका निभाते हुए, जो वास्तविक जीवन के डकैत पॉल वैरियो पर आधारित था, और डिक वुल्फ के "लॉ" पर 31 एपिसोड थे। & आदेश।" उन्होंने "द रॉकटियर," "द फर्म," "निक्सन" में भूमिकाओं के साथ उनका अनुसरण किया, जिसने उन्हें स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड नामांकन मिला, और बाज लुहरमन की "रोमियो + जूलियट" जूलियट के पिता, फुलगेन्सियो कैपुलेट के रूप में। बीटी अक्सर सोरविनो की ओर रुख करते थे, उन्हें उनके राजनीतिक व्यंग्य "बुलवर्थ" के लिए फिर से सूचीबद्ध करते थे, जो 1998 में सामने आया था, और उनका 2016 का हॉलीवुड प्रेम पत्र "नियम लागू नहीं होता।" वह जेम्स ग्रे के "द इमिग्रेंट" में भी दिखाई दिए।

सोरविनो की अंतिम भूमिकाओं में से एक थी "जब तक हम दोनों रहेंगे, "2016 में सेंट्रल न्यू यॉर्क में शूट किया गया एक रोमांस और यूटिका, एनवाई में सेट किया गया था, जो पिछले साल रिलीज़ हुआ था, जिसमें जोश हेलमैन ("मैड मैक्स: फ्यूरी रोड") और येल स्टोन ("ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक") शामिल थे। फिल्म में यूटिका ज़ू, यूटिका कॉफ़ी रोस्टिंग कंपनी, द टेलर एंड द कुक, द ग्रीन ओनियन, यूनियन स्टेशन और मोहॉक वैली कम्युनिटी कॉलेज के दृश्य दिखाई दिए।

सोरविनो की पहली शादी से तीन बच्चे हुए, जिनमें अकादमी पुरस्कार विजेता अभिनेता मीरा सोर्विनो भी शामिल हैं। उन्होंने अपनी बेटी अमांडा सोर्विनो द्वारा लिखित और अपने बेटे माइकल सोर्विनो की विशेषता वाली एक फिल्म में निर्देशन और अभिनय भी किया।

जब उन्हें पता चला कि मीरा सोर्विनो उन महिलाओं में शामिल हैं जिनका कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था और #MeToo गणना के बीच में हार्वे वेनस्टेन द्वारा उन्हें ब्लैकलिस्ट किया गया था, तो उन्होंने TMZ से कहा कि अगर उन्हें पता होता, तो वीनस्टीन, “चल नहीं रहा होता। वह व्हीलचेयर में होगा। ”

उन्हें अपनी बेटी पर गर्व था और जब उन्होंने 1996 में "माइटी एफ़्रोडाइट" के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का ऑस्कर जीता तो वह रो पड़े। उस रात लॉस एंजिल्स टाइम्स ने कहा कि उनके पास यह व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं थे कि वह कैसा महसूस कर रहे थे।

"वे किसी भी भाषा में मौजूद नहीं हैं जो मैंने कभी सुना है - ठीक है, शायद इतालवी," उन्होंने कहा।